आमिर खान की ठग्स आॅफ हिन्दुस्तान की टीम राजस्थान में, एक महीने चलेगी शूटिंग

news of rajasthan

ठग्स आॅफ हिन्दुस्तान

मि. परफेक्शनिस्ट आमिर खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान की शूटिंग राजस्थान की सरजमीं पर भी होगी। राजस्थान की सूर्यनगरी यानि उदयपुर में होने वाली यह शूटिंग महीनेभर चलेगी। हिन्दुस्तान के ठगों की की यह पूरी गैंग करीब एक माह तक जोधपुर में डेरा जमा जमाएगी। ठग्स आॅफ हिन्दुस्तान में आमिर खान के साथ एक्ट्रेस फातिमा सना शेख और अमिताभ बच्चन भी नजर आएंगे। जोधपुर में एक माह तक चलने वाली शूटिंग के लिए तकनीकी विशेषज्ञ कई दिन से यहां काम कर रहे है। यशराज फिल्म के बैनर तले बन रही फिल्म के निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य और एक्ट्रेस फातिमा पहले ही सूर्यनगरी पहुंच चुके हैं। आमिर खान सहित फिल्म के अन्य कलाकार अगले कुछ ही दिनों में यहां शूटिंग के लिए पहुंचने वाले हैं।

आमिर खान और फातिमा की जोड़ी फिल्म दंगल से पूरे दुनिया में पहले ही धूम मचा चुकी है। फातिमा शेख का ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान में भी अहम किरदार है। वहीं फिल्म के निर्देशक विजय आचार्य टशन और धूम 3 को डायरेक्ट कर चुके हैं।

क्या है फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान की कहानी
ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान विश्व प्रसिद्ध उपन्यास ‘कंफेशन ऑफ ए ठग’ पर आधारित है। हिन्दुस्तान पर अंग्रेज शासनकाल के दौरान लेखक फिलिप मेडोज टेलर इंडिया आए थे। इस दौरान वे स्वयं ठगी का शिकार हो गए। बाद में उन्होंने उस दौर के सबसे चर्चित माने जाने एक ठग से दोस्ती कर उसके बारे में जानकारी हासिल कर यह उपन्यास लिखा। ऐसा माना जाता है कि उस दौर के कुछ ठगों ने अपनी चतुराई के दम पर अंग्रेजों को कई बार ठगी का शिकार बनाया। आमिर खान इस फिल्म में मुख्य ठग के रूप में दिखाई देने वाले हैं।

read more: मुख्यमंत्री से मिलीं मिसेज इंडिया इंटरनेशनल माइलस्टॉन की विजेता शालिनी तोमर

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.