news of rajasthan
7 matches will be played in Jaipur this time, the first match will be played on 11th April.

पिछले चार साल से क्रिकेट देखने से वंचित रहे राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों को अब अच्छी क्रिकेट देखने को मिलेगी। बुधवार को बीसीसीआई की ओर से प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों को बड़ी खुशखबरी मिली हैं। चार साल बाद अब फिर से जयपुर में सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल मैच होने जा रहे हैं। एमएमएस स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग के कुल सात मैच खेले जाएंगे। राजस्थान रॉयल्स का जयपुर में सीजन का पहला मुकाबला 11 अप्रैल को होगा। यह मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच होने वाला है।

news of rajasthan
Image: जयपुर में इस बार होंगे 7 आईपीएल मैच, 11 अप्रैल को खेला जाएगा पहला मुकाबला.

बीसीसीआई चाहती थी जयपुर ही राजस्थान रॉयल्स का बने बेस

राजस्थान रॉयल्स, राजस्थान सरकार ही नहीं खुद बीसीसीआई भी यही चाहती थी कि जयपुर ही राजस्थान रॉयल्स का बेस बने। यहां पिछले चार साल से आईपीएल का कोई मैच नहीं खेला गया है। आईपीएल के इस 11वें सीजन में फिर से जयपुर को मैच मिलने से क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। इसी महीने ही राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन पर बीसीसीआई की ओर से बैन हटा दिया गया है। राजस्थान रॉयल्स पर भी प्रतिबंध लगा था और अब रॉयल्स पर लगा बैन हटने के बाद यहां फिर से मैच होने जा रहे हैं।

Read More: शेखावटी ​फेस्टिवल 2018: चार दिवसीय महोत्सव की रंगारंग कार्यक्रमों के साथ हुई शुरूआत

बता दें, 2008 में आईपीएल का पहला खिताब राजस्थान रॉयल्स ने अपने नाम किया था। जबकि टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स सबसे कमजोर टीम मानी जा रही थी। महान क्रिकेटर शेन वॉर्न की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स खिताब विजेता बनी थी। हाल ही वॉर्न राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ मेंटर की भूमिका में जुड़ गए हैं। अब रॉयल्स का होम ग्राउंड जयपुर फिर से फटाफट क्रिकेट के रोमांच का गवाह बनता नज़र आएगा।

Read More: सरसों और चना समर्थन मूल्य पर खरीदेगी राजस्थान सरकार

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY