जयपुर। पूरी दुनिया में महामारी कोरोना वायरस से खौफ फैला हुआ है। इसी के चलते देशभर में लॉकडाउन घोषित किया हुआ है। राजस्थान में भी सभी का ध्यान कोरोना वायरस पर है। प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 25 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में इसकी संख्या शनिवार रात तक बढ़कर 204 हो गई। इनमें से एक मरीज की मौत भी हो गई है। 60 साल की यह महिला बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती थीं। उनकी कोई ट्रैवल हिस्‍ट्री भी नहीं थी। अकेले जयपुर में स्वाइन फ्लू के 71 मरीज आ चुके हैं। जयपुर ही काेरोना का एपिसेंटर बना हुआ है। ऐसे में दिक्कतें और बढ़ गई हैं।

अब तक 4 की मौत
आपको बता दें कि कोरोना वायरस के प्रदेश में 204 केस सामने आ चुके। सबसे ज्यादा 55 केस जयपुर में मिले हैं। इसके बाद 25 केस भीलवाड़ा और 17-17 केस टोंक व पाली में मिल चुके हैं। 18 जिलों में काेरोना फैल चुका है। अब तक 4 लोग दम भी तोड़ चुके हैं।

2 दिनों में ठीक हुए 11 पॉजिटिव मरीज
कई मरीज ठीक होकर अस्पताल से अपने घर भी लौट रहे हैं। भीलवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल में लंबे इलाज के बाद गत 2 दिनों में कोरोना के 11 पॉजिटिव मरीजों को ठीक कर घर भेजा जा चुका है। इनमें से शुक्रवार को 9 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया था और शनिवार को 2 को डिस्चार्ज किया जा रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण गत 20 मार्च को कर्फ्यू की जद में आए भीलवाड़ा शहर के लिए अब सुकून की बयार बहने लगी है।

डिस्चार्ज हुए मरीज रहेंगे होम आइसोलेशन में
इन मरीजों को अगले 14 दिन तक प्रतिदिन स्वास्थ्य परीक्षण के साथ ही अपने अपने घरों में होम आइसोलेशन में रहना होगा। भीलवाड़ा शहर में कोरोना वायरस संक्रमण पर नकेल डालने के लिए जिला कलक्टर राजेंद्र भट्ट और 3 हज़ार से अधिक मेडिकल टीम और अन्य अमला दिन-रात जुटा रहा है। यहां डोर-टू-डोर 26 लाख लोगों का सर्वे किया गया। इस तरह का सर्वे भीलवाड़ा शहर में तीन बार हो हो चुका है। शहर के 20 होटल और रिसोर्ट्स में 700 से अधिक लोगों को क्वांटराइन किया गया है।