राजस्थान में जल्द ही 11 आवासीय योजनाएं शुरू की जाएगी: यूडीएच मिनिस्टर

राजस्थान में जल्द ही 3 शहरों में सरकारी आवासीय योजनाएं शुरू की जाएगी। जिसमें से अकेेले जयपुर शहर में 6 आवासीय योजनाएं आरंभ होने जा रही है। राजस्थान आवासन मण्डल के अध्यक्ष मंत्री श्रीचन्द कृपलानी ने बुधवार को मण्डल मुख्यालय में जनहित में अनेक प्रकरणों में निर्णय लेकर स्वीकृति प्रदान की। यूडीएच मिनिस्टर ने प्रदेश में 11 स्थानों पर पीपीपी मोड पर आवासीय योजनाओं को स्वीकृत किया। अब जल्द ही इन योजनाओं पर काम शुरू हो जाएगा। इन योजनाओं में बड़ी संख्या में कम कीमत पर आवास मिलने से जनता को बड़ी राहत मिलने वाली है।

news of rajasthan

                           राजस्थान में जल्द ही 11 आवासीय योजनाएं आरंभ की जाएगी: यूडीएच मिनिस्टर कृपलानी.

प्रदेश में इन जगहों पर आरंभ होगी 11 आवासीय योजनाएं

राजस्थान सरकार की ये 11 आवासीय योजनाएं जयपुर में प्रताप नगर, वी.टी. रोड सेक्टर-14 मानसरोवर, अरावली मार्ग मानसरोवर, सेक्टर -7 इंदिरा गांधी नगर जगतपुरा, वाटिका, महला, अरावली विहार भिवाडी, शाहजहापुर भिवाडी तथा बडली जोधपुर में शुरू की जाएगी। यानि प्रदेश में तीन जगह जयपुर, जोधपुर और भिवाडी में आवासीय योजनाएं शुरू होगी। मंत्री कृपलानी ने ने मण्डल कर्मचारियों और नियमित कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग का लाभ वर्कचार्ज देने के लिए स्वीकृति प्रदान की। साथ ही उन्होंने मण्डल में लंबे समय से लंबित 6 व्यक्तियों को अनुकम्पा नियुक्ति की भी स्वीकृति प्रदान की।

Read More: 20 करोड़ की लागत से चमकेगा जयपुर स्थित सिंधी कैंप बस स्टैंड

दस्तकार नगर योजना पेयजल के लिए 6.39 करोड़ की दी स्वीकृति: यूडीएच मंत्री श्रीचन्द कृपलानी ने मण्डल द्वारा नायला में हुनरमंदों के लिए आरंभ की गई दस्तकार नगर योजना के पेयजल के लिए 6.39 करोड की स्वीकृति प्रदान करते हुए तत्काल कार्य आरंभ करने के आदेश दिए। कृपलानी ने मण्डल सेवा के 27 हैल्पर्स को सेवा से कनिष्ठ सहायक सेवा में पदोन्नति की भी स्वीकृति प्रदान करते हुए बोर्ड बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्थान हाउसिंग बोर्ड कर्मचारी भर्ती एवं पदोन्नति विनिमय में वर्कचार्ज कन्वर्जन से भरे जाने वाले कनिष्ठ सहायक के पदों को स्वीकृति प्रदान करते हुए प्रकरणों को बोर्ड बैठक में रखने के निर्देश भी दिए।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.